IND vs PAK: भारत की हार की जिम्मेदार पूरी टीम नहीं बल्कि सिर्फ ये 3 खिलाड़ी हैं, अच्छे से देख लो नाम

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 राउंड में एक रोमांचक मैच खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. भारतीय टीम के लिए इस हार को पचा पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगा. पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा करने के बावजूद हार गई. भारतीय टीम की हार के लिए पूरी टीम नहीं, बल्कि कुछ खिलाड़ी ही जिम्मेदार रहे. आइए जानते हैं उनके बारे में……

हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े गुनहगार तो हार्दिक पांड्या रहे, जिन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध पहले मैच में मैच विनिंग परफॉर्मेंस दी थी. लेकिन सुपर-4 के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वह अपना खाता तक नहीं खोल सके. साथ ही उन्होंने 4 ओवर में 44 रन देकर केवल 1 विकेट चटकाया और वो टीम इंडिया की हार का कारण बन गए.

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के लिए नई गेंद से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. मिडिल ओवरों में भी उन्होंने काफी रन लुटाए, जिससे पाकिस्तान की टीम बड़ा स्कोर आसानी से पूरा करने में सफल रही. अर्शदीप सिंह ने तो आसिफ अली का कैच तक छोड़ दिया, जिन्होंने 8 गेंदों में 16 रन की तूफानी पारी खेलकर पाकिस्तान को जीत दिला दी और अर्शदीप की ये गलती भारतीय टीम की हार का कारण बन गई.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक के ऊपर तरजीह देकर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. लेकिन वह 14 रन की पारी खेल कर ही आउट हो गए और इस वजह से कप्तान रोहित शर्मा भी काफी नाराज दिखे थे. उन्होंने ऋषभ पंत की क्लास भी लगाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.