वीडियो: T20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों की बड़ी लंबी है सूची, कई दिग्गज हैं शामिल

T20 वर्ल्ड कप का रोमांच धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में तो व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड टूट गए. भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप में अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया और 4 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. हालांकि T20 वर्ल्ड कप खेल रही भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. ये लिस्ट काफी लंबी है.

T20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं ये दिग्गज

T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट अगर भारतीय टीम जीत जाती है तो ये खिलाड़ियों के लिए गौरव वाला पल होगा. धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में पहली बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. तब से लेकर अब तक भारतीय टीम इस खिताब को जीतने के लिए तरस रही है. कुछ खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो पहले टी-20 वर्ल्ड कप से खेलते आ रहे हैं.

ऐसे में कई दिग्गज खिलाड़ी इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. T20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहला नाम तो दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का आता है, जो 37 साल के हो चुके हैं और अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं. दिनेश कार्तिक ने एक बार यह कहा था कि उनका सपना 2022 T20 वर्ल्ड कप खेलने का है, जो पूरा भी हो चुका है. ऐसे में इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वह संन्यास ले सकते हैं.

इस लिस्ट में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज क्रिकेटरों का नाम भी शामिल है, जो टी-20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, क्योंकि अब इन खिलाड़ियों की उम्र हो चुकी है तो इनके लिए तीनों फॉर्मेट खेलना काफी मुश्किल होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.