हार्दिक पांड्या ने T20 क्रिकेट में किया वो कारनामा जो नहीं कर पाए युवराज और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी, हासिल कर ली बड़ी उपलब्धि

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने पहले मैच में बड़ी जीत हासिल की. टीम इंडिया की जीत के हीरो विराट कोहली रहे, जिन्होंने नाबाद 82 रन की पारी खेली. वह मैदान पर अंत तक टिके रहे और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस पवेलियन लौटे.

लेकिन टीम इंडिया की जीत में हार्दिक पांड्या ने भी बड़ी भूमिका निभाई, जिन्होंने 4 विकेट चटकाए और 40 रन की बेहतरीन पारी भी खेली. इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने वो मुकाम हासिल कर लिया, जो युवराज सिंह और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी हासिल नहीं कर पाए. हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ मिलकर महत्वपूर्ण साझेदारी भी निभाई.

हार्दिक पांड्या बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में 40 रन की पारी खेलकर और 4 विकेट लेकर T20 इंटरनेशनल में अपने 1000 रन और 50 विकेट पूरे कर लिए और इसी के साथ वो ये उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी भी बन गए. हार्दिक T20 में 66 मैचों में 63 विकेट भी ले चुके हैं, जबकि वह इस फॉर्मेट में 1000 से ज्यादा रन भी बना चुके हैं.

मैच के बाद क्या बोले हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम की जीत के बाद हार्दिक पांड्या थोड़े भावुक हो गए. इरफान पठान से बातचीत के दौरान वह अपने पिता को याद करने लगे, जिनका हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था. हार्दिक की आंखों से आंसू भी बहने लगे. लेकिन उन्होंने खुद को संभाला और फिर कहा कि हम देशवासियों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए ही तो खेलते हैं. विराट कोहली को रन मशीन क्यों कहा जाता है यह हम सब ने देख लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.