वीडियो: विराट कोहली ने कहा- मेरी वजह से नहीं इस धुरंधर की वजह से जीती टीम इंडिया, अगर ये ना होता तो हार जाती मैच

विराट कोहली की 82 रन की नाबाद पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान को महा मुकाबले में 4 विकेटों से हरा दिया. एक समय टीम इंडिया की हार नजर आ रही थी. लेकिन कोहली और हार्दिक पांड्या ने मिलकर मैच का पासा पलट दिया. कोहली को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. हालांकि विराट कोहली ने भारतीय टीम की जीत के बाद किसी और को टीम इंडिया की जीत का श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि अगर ये खिलाड़ी ना होता तो भारतीय टीम मुकाबला हार जाती.

विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

भारतीय टीम की जीत के बाद जब विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के लिए बुलाया गया, तो इस दौरान विराट कोहली काफी खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि मेरे पास आज शब्द नहीं है कुछ कहने कहने के लिए. यहां खड़े रहना शायद एक बहुत ही स्पेशल मोमेंट है. पहले मुझे लगता था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई मेरी पारी सबसे बेहतरीन है. लेकिन अब मैं कहूंगा कि मेरी आज की पारी सबसे बेहतरीन है. मैं सभी दर्शकों को धन्यवाद देता हूं.

इस दौरान विराट कोहली थोड़ा इमोशनल नजर आए. हालांकि उन्होंने यह बात भी कही कि भारतीय टीम की जीत में हार्दिक पांड्या ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वो जीत के असली हीरो रहे. उन्होंने गेंद से ही नहीं, बल्कि बल्ले से भी कमाल किया. जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने मुझसे कहा था कि भरोसा रखो. कोहली ने यह भी कहा कि अगर हार्दिक पांड्या ना होते तो टीम इंडिया आज शायद हम यह मुकाबला नहीं जीत पाते. विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन की भी तारीफ की.

कैसा रहा विराट और हार्दिक का प्रदर्शन

विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 53 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के भी लगाए. वहीं हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में 40 रन बनाए और इसके अलावा उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए. जब टीम इंडिया के बल्लेबाज फ्लॉप हो गए, तब हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली का पूरा साथ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.