वीडियो: पिता की मौत के बाद छोड़ दी थी जीने की आस, अब उसी धुरंधर भारतीय ने भारत को दिलाई धमाकेदार जीत और फिर पिता को यादकर फफक-फफक कर रोने लगा

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को चार विकेटों से हरा कर जीत के साथ T20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना आगाज किया है. टीम इंडिया की जीत से देश भर में जश्न मनाया जा रहा है. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. अंतिम गेंद तक भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की धड़कनें बढ़ी हुई थी. भारतीय टीम को इस मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीत नसीब हुई.

टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिन्होंने 53 गेंदों में नाबाद 82 रन की पारी खेली और उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय टीम की जीत में एक और खिलाड़ी ने बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया था. हालांकि इस खिलाड़ी के पिता की जब मौत हो गई थी तो उसने जीने की आस ही लगभग छोड़ दी थी. हालांकि अब जब इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में भारत को जीत दिलाई तो फिर वह अपने पिता को याद कर भावुक हो गया और फफक-फफक कर रोने लगा.

पिता को याद कर फफक-फफक कर रोने लगा ये भारतीय

दरअसल, हम बात कर रहे हैं भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की जिन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में ना केवल गेंद से, बल्कि बल्ले से भी खूब धमाल मचाया. पहले तो उन्होंने 4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए और फिर जब वह बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने 37 गेंदों में 40 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने एक चौका और दो छक्के भी लगाए.

रोते हुए क्या बोले हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या जब मैच के बाद इरफान पठान और जतिन सप्रू से बातचीत कर रहे थे, तो इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया की स्ट्रैटेजी का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि हम बस अंत तक टिके रहना चाहते थे. विराट कोहली ने कमाल किया. हालांकि इस दौरान हार्दिक पांड्या भावुक हो गए. पिता को याद कर हार्दिक पांड्या बोले कि अगर आज पापा होते तो बहुत खुश होते. हार्दिक पांड्या की आंखों से इस दौरान आंसू बहने लगे, तभी इरफान पठान ने उन्हें दिलासा दिया और कहा कि आज उनके पिता जहां भी होंगे, बहुत खुश होंगे और उन पर गर्व कर रहे होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.