वीडियो: T20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाज ने जड़ा 109 मीटर लंबा छक्का, गेंद पहुंचाई स्टेडियम पार, गेंदबाज और फील्डर बने रहे मूकदर्शक

T20 वर्ल्ड कप का रोमांच धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. आज भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-12 राउंड का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. सुपर-12 राउंड से पहले क्वालीफायर राउंड के मैच खेले गए थे, जिनमें से 4 टीमों ने सुपर-12 में जगह बनाई. क्वालीफायर राउंड का मुकाबला बहुत ही ज्यादा रोमांचक रहा, जिसमें एक बल्लेबाज ने पूरे 109 मीटर लंबा छक्का जड़ा और गेंद को स्टेडियम पार पहुंचा दिया.

बल्लेबाज ने मारा जोरदार छक्का

यूएई और श्रीलंका के बीच क्वालीफायर राउंड में मंगलवार को मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में यूएई के जुनैद सिद्दीकी ने T20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे लंबा छक्का मारा. उनकी टीम भले ही मुकाबला हार गई. लेकिन उनके 109 मीटर लंबे छक्के की चर्चा खूब हो रही है. उन्होंने श्रीलंका के गेंदबाज चमीरा की फुल टॉस पर फ्रंट फुट क्लियर किया और डीप मिडविकेट के ऊपर से 109 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया और गेंद को स्टेडियम के छत पर पहुंचा दिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

इस दौरान गेंदबाज और फील्डर मूकदर्शक बने गेंद को देखते रह गए. मैच की बात करें तो श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 192 रन बनाए थे, जिसके जवाब में यूएई की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 17.1 ओवर में 73 रन बनाकर ढेर हो गई.

यूएई की तरफ से भारतीय मूल के स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए इस मुकाबले में हैट्रिक भी चटकाए थी. उन्होंने श्रीलंका की पारी के 15वें ओवर में चौथी, पांचवी और छठी गेंद पर लगातार तीन बल्लेबाजों को आउट किया और वह T20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.