वीडियो: डेवॉन कॉनवे ने 92 रन की नाबाद पारी खेल तोड़ा विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड, बेरहमी से की ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुनाई

T20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 राउंड का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. न्यूजीलैंड की टीम ने खूब धमाल मचाया. न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 200 रन बना लिए. न्यूजीलैंड की तरफ से डेवॉन कॉन्वे ने सबसे ज्यादा रन बनाए और उन्होंने इसी के साथ भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का एक विश्व रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर दिया.

डेवॉन कॉन्वे ने मचाई तबाही

डेवॉन कॉन्वे ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के जमकर छक्के छुड़ाए. उन्होंने 58 गेंदों में 92 रन की नाबाद पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के भी लगाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158.62 का रहा. इस तूफानी पारी के साथ ही डेवॉन कॉन्वे ने विराट कोहली का एक विश्व रिकॉर्ड भी धराशाई कर दिया.

तोड़ डाला कोहली का रिकॉर्ड

डेवॉन कॉन्वे ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 92 रन की नाबाद पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए और वह सबसे तेज 1000 टी-20 रन बनाने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन गए और इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पछाड़ दिया. डेवॉन कॉन्वे ने 26वीं पारी में 1000 रन पूरे किए. विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 27वीं पारी में T20 में अपने 1000 रन पूरे किए थे.

धोनी के हैं बहुत बड़े फैन

डेवॉन कॉन्वे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और वह महेंद्र सिंह धोनी के बहुत बड़े फैन हैं. डेवॉन कॉन्वे धोनी से काफी कुछ सीखा है और उन्हें उनके अंदाज में बल्लेबाजी करने में भी मजा आता है. डेवॉन कॉन्वे के अलावा न्यूजीलैंड की तरफ से फिन एलन ने भी तूफान मचाया. उन्होंने 16 गेंदों में ही 42 रन जोड़ दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.