भारत-पाक मैच से पहले ईशान किशन ने T20 में जड़ा तूफानी शतक, 5 चौके, 7 छक्के…. 12 गेंदों में जड़े 62 रन

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाने वाला है. लेकिन इस मुकाबले से पहले भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में धमाल मचा दिया. 20 अक्टूबर को झारखंड और ओडिशा के बीच मुकाबला खेला गया था और इस मुकाबले में किशन ने झारखंड की तरफ से खेलते हुए नाबाद तूफानी शतकीय पारी खेली.

12 गेंदों में जड़े 62 रन

ईशान किशन ने ओडिशा के विरुद्ध मैच में 64 गेंदों में नाबाद 102 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 7 छक्के भी लगाए. यानी 62 रन तो उन्होंने केवल 12 गेंदों में ही बना डाले और अपनी टीम को जीत दिलाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई. ईशान किशन की इस पारी की बदौलत ही झारखंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 188 रन बनाए, जिसके जवाब में ओडिशा की टीम 19.2 ओवर में 117 रन पर सिमट गई.

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं किशन

ईशान किशन इस समय बहुत ही खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी और उन्होंने सीरीज के दूसरे मुकाबले में 93 रन की तूफानी पारी खेली थी. हालांकि उस समय वह बदकिस्मती से शतक पूरा करने से केवल 7 रन दूर रह गए.

नहीं मिला T20 वर्ल्ड कप टीम में मौका

ईशान किशन को चयनकर्ताओं ने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी, क्योंकि ईशान किशन सलामी बल्लेबाज हैं और टीम इंडिया में पहले से ही रोहित शर्मा और केएल राहुल दो स्टार ओपनर बल्लेबाज मौजूद हैं. यही वजह है कि किशन को मौका नहीं मिल पाया. लेकिन भविष्य में वह भारतीय टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.