IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान में से कौन जीतेगा ये महा-मुकाबला, देखें क्या कहते हैं आंकड़े

23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होने जा रहा है. फैंस को इस मुकाबले का बेताबी से इंतजार है. इस मुकाबले में रोमांच की सारी हदें पार होने की उम्मीद है. भारतीय टीम इस साल तीसरी बार पाकिस्तान से भिड़ेगी. वैसे भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली जंग में कौन-सी टीम जीतेगी. इसको लेकर बहस शुरू हो गई है. हर कोई अपनी फेवरेट टीम के जीतने का दावा कर रहा है. लेकिन आइए आंकड़ों के आधार पर देखते हैं कि कौन-सी टीम जीत सकती है.

T20 वर्ल्ड कप में कौन-सी टीम रही है किस पर भारी

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल मिलाकर 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 4 बार जीत दर्ज की है. जबकि पाकिस्तान की टीम ने एक बार मुकाबला जीता है और एक मुकाबला टाई रहा था. इस आधार पर देखें तो भारतीय टीम के जीतने की संभावना काफी ज्यादा लगती है.

टीम इंडिया का पलड़ा भारी

भारत और पाकिस्तान की टीमों के खिलाड़ियों के अनुभव के आधार पर तुलना की जाए, तब भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है. भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तानी खिलाड़ियों से अनुभव के मामले में काफी आगे हैं. इस मुकाबले में खिलाड़ियों पर ज्यादा दबाव रहता है और जो टीम दबाव को झेल लेती है, वह जीत जाती है. ऐसे में इस मामले में भी भारतीय टीम का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आता है.

कौन जीत सकता है मुकाबला

भारतीय टीम इस साल पाकिस्तान से दो मैच पहले ही कह चुकी है. ये दोनों मुकाबले एशिया कप टूर्नामेंट में खेले गए थे. एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी. लेकिन दूसरे मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने बाजी मारी थी. ऐसे में दोनों टीमें फिर से भिड़ने जा रही हैं तो इस बार भारतीय टीम हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी.

टीम इंडिया को लेना है पिछले साल का बदला

भारतीय टीम का पिछले साल यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान से सामना हुआ था, जिसमें उसे हार का मुंह देखना पड़ा था. ऐसे में इस बार भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर पिछली हार का बदला भी चुकाना चाहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.