ये हैं क्रिकेट इतिहास के वो 5 खिलाड़ी, जो मैदान में जिंदा तो गए लेकिन जिंदा वापस नहीं लौटे

क्रिकेट का खेल वैसे तो सुरक्षित लगता है. खिलाड़ियों को भी पूरी सुरक्षा दी जाती है. लेकिन क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों की जान को हमेशा खतरा रहता है. कई बार खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान पर चोटिल हो जाते हैं. लेकिन कुछ क्रिकेटर तो इतने बदकिस्मत रहे, जो मैदान पर जिंदा तो गए. लेकिन वापस जिंदा नहीं लौट पाए और उनकी मैदान पर ही मौत हो गई.

फिलिप ह्यूज

फिलिप ह्यूज ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर थे जिनकी मौत हर किसी के लिए हैरान करने वाली रही. एक घरेलू मैच के दौरान जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो सीन एबॉट नाम के गेंदबाज की गेंद उनके सिर पर जाकर लगी और वह तुरंत मैदान पर गिर पड़े. उन्हें अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया गया. लेकिन उनकी 2 दिन बाद ही मौत हो गई.

जुल्फिकार भट्टी

जुल्फिकार भट्टी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रहे थे. मैच के दौरान उनके सीने पर तेज रफ्तार गेंद लगी थी, जिस वजह से उनकी हालत बिगड़ गई. अस्पताल ले जाते समय ही उनकी रास्ते में मौत हो गई थी.

रमन लांबा

इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा का नाम भी शामिल है. इनकी मृत्यु क्रिकेट मैच में फील्डिंग करने के दौरान हुई थी. वह ढाका के क्लब मैच में जब फील्डिंग कर रहे थे, तब उनके सिर पर काफी तेज गेंद लगी और वह 3 दिनों तक कोमा में रहे, जिसके बाद डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित किया.

अब्दुल अजीज

पाकिस्तानी विकेट कीपर बल्लेबाज़ अब्दुल अजीज की मौत मैदान पर गेंद लगने से हुए थी. ऑफ-स्पिनर दिलद्वार अवान की बॉल उन्हें दिल के पास लगी थी. पहले तो ऐसा लगा कि उन्हें कुछ नहीं हुआ, लेकिन अगली गेंद खेलने से पहले वह नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.