IND vs AUS: जिस खिलाड़ी को T20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं दे रहे थे जगह उसी ने भारत को जिताया हारा हुआ मैच, 3 गेंद में झटके 3 विकेट

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर से पाकिस्तान के विरुद्ध मैच के साथ करेगी. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया ने 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेला और भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरा दिया. भारत की तरफ से इस मुकाबले में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारियां खेली. एक समय टीम इंडिया इस मैच में हार की कगार पर नजर आ रही थी. लेकिन उस गेंदबाज ने टीम इंडिया को मैच जिता दिया, जिसे T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह तक नहीं दी जा रही थी.

इस खिलाड़ी ने भारत को जिताया हारा हुआ मुकाबला

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 180 रन बनाकर ढेर हो गई. भारतीय टीम एक समय हार की कगार पर पहुंच चुकी थी. लेकिन आखिरी में मोहम्मद शमी ने 3 गेंदों में 3 विकेट झटक लिए और ऑस्ट्रेलियाई टीम हार गई.

T20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली थी जगह

मोहम्मद शमी को T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में पहले नहीं चुना गया था. लेकिन जब जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए, तब उन्हें T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया और अब उन्होंने वार्म अप मैच में ही कमाल कर दिखाया.

ऐसा रहा मैच का हाल

भारतीय टीम की तरफ से केएल राहुल ने 33 गेंदों में 57 रन बनाए तो सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों में 50 रन की पारी खेली. विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या फ्लॉप रहे. वहीं गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी ने 3 विकेट हासिल किए. जबकि चहल, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published.