IND vs PAK: T20 वर्ल्ड कप में अब तक 6 बार हुआ भारत-पाक का सामना, देखें किसने जीते सर्वाधिक मैच

T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है. लेकिन क्रिकेट प्रेमियों को सबसे ज्यादा इंतजार तो भारत-पाक मुकाबले का है, जो 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. यह मुकाबला बहुत ही ज्यादा रोमांचक होने वाला है. इस बार दोनों टीमों में से कौन मैच जीतेगा, इसको लेकर दिग्गज भविष्यवाणी करने लगे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब तक T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमों का 6 बार आमना-सामना हुआ है. आइए जानते हैं किसने सबसे ज्यादा मैच जीते हैं.

T20 वर्ल्ड कप में अब तक 9 बार भिड़ी हैं भारत-पाकिस्तान की टीम

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल मिलाकर 6 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें से टीम इंडिया ने 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की. जबकि पाकिस्तान की टीम एक बार मैच जीतने में कामयाब रही और एक मुकाबला टाई हुआ था. 2007 के T20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का पहली बार आमना-सामना हुआ था और उस मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी. जबकि फाइनल मुकाबले में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया था.

पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप में यह निकला था नतीजा

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले साल हुए T20 वर्ल्ड कप में भी भिड़ंत हुई थी. पिछले साल हुए मुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था. उस मुकाबले में भारतीय टीम का प्रदर्शन तीनों विभागों में ही खराब रहा था. लेकिन इस बार टीम इंडिया मैच जीतकर हर हाल में बदला पूरा करना चाहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.