T20 वर्ल्ड कप 2022: भारत का पाकिस्तान से हारना लगभग तय, सामने आए 4 बड़े कारण

T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है. भारतीय टीम इस समय अभ्यास करने में जुटी हुई है. आज टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलने उतरेगी और इसके बाद उसे न्यूजीलैंड के साथ भी एक वॉर्म अप मैच खेलना है. टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज टूर्नामेंट में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के विरुद्ध मैच के साथ करेगी. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का हारना लगभग तय माना जा रहा है. इसके पीछे के कुछ कारण है. आइए जानते हैं

भारत की गेंदबाजी है कमजोर

T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए और उनकी जगह मोहम्मद शमी को चुन लिया गया. लेकिन बुमराह के बिना भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर जीत हासिल करना बहुत मुश्किल होगा. बुमराह के बिना भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर हो गई है.

पाकिस्तान का ये गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए बन सकता है खतरा

पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शाहीन शाह अफरीदी की वापसी हो चुकी है. पिछले साल साल यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में भारत के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को शाहीन अफरीदी ने अपना शिकार बनाया था और टीम इंडिया वह मुकाबला हार गई थी और इस साल भी भारत के टॉप ऑर्डर में वही तीन बल्लेबाज खेलेंगे.

पाकिस्तान की टीम लग रही है ज्यादा मजबूत

पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम के अपेक्षा ज्यादा संतुलित और मजबूत नजर आ रही है. इस टीम में फखर जमां और शाहीन शाह अफरीदी की भी वापसी हो चुकी है. ये दोनों वही खिलाड़ी हैं जिनके दम पर पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.