T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत की जीत लगभग तय, सामने आई ये 4 बड़ी वजह

श्रीलंका-नामीबिया मैच के साथ T20 वर्ल्ड कप 2022 का शुभारंभ हो चुका है. हालांकि सुपर-12 राउंड के साथ टूर्नामेंट का असली रोमांच शुरू होगा. सुपर-12 राउंड के मुकाबले 22 अक्टूबर से खेले जाएंगे. लेकिन टीम इंडिया का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को होना है, जिसमें भारत की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी. इस बार भारतीय टीम से सबको काफी उम्मीदें हैं और टीम इंडिया इस बार टूर्नामेंट जीत सकती है. आइए जानते हैं वो चार बड़ी वजह, जिनकी वजह से टीम इंडिया इस बार T20 वर्ल्ड कप कर ला सकती है.

टीम इंडिया के पास है खतरनाक बल्लेबाजों की फौज

भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव जैसे खतरनाक बल्लेबाज है, तो वहीं दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या जैसे सीनियर भी है. टीम इंडिया की बल्लेबाजी बाकी दूसरी टीमों से काफी मजबूत नजर आती है.

ऑलराउंडर भी है बहुत बेहतरीन

भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल मौजूद हैं. हार्दिक पांड्या का धमाल तो आपने आईपीएल 2022 में ही देखा होगा. लेकिन अब तो अक्षर पटेल भी कमाल कर रहे हैं. हाल ही में खेली गई सीरीज में उन्होंने सबको अपने प्रदर्शन से हैरान कर दिया.

रोहित जैसा है कप्तान

भारतीय टीम की कप्तानी T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा करने जा रहे हैं. रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल ट्रॉफी दिलाई. इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने जिस बड़े टूर्नामेंट में भी पहली बार कप्तानी की है, उन्होंने अपनी टीम को खिताब दिलाया है.

जीत के बन रहे हैं कुछ सुखद संयोग

भारतीय टीम तो मजबूत है ही. लेकिन टीम इंडिया की जीत के भी कुछ संयोग बन रहे हैं. जैसे भारत ने जब 2007 में T20 वर्ल्ड कप खेला था तो दो वार्म अप मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले थे. इस बार भी टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपना आगाज करने से पहले 17 और 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलने वाली है और यह टीम इंडिया की जीत का संयोग बन रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.