T20 World Cup: पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में रोहित शर्मा के निशाने पर होगा युवराज सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड, बन सकते हैं भारत के……

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा आठवीं बार T20 वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं. टीम इंडिया रोहित की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर तैयारियों में जुट चुकी है. भारतीय टीम का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के विरुद्ध होना है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के निशाने पर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह का एक बड़ा रिकॉर्ड होगा. रोहित शर्मा इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं.

रोहित तोड़ सकते हैं युवराज का बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप में अब तक 33 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 31 छक्के लगाए हैं और वह भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. इस मामले में उनसे आगे पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह हैं, जिन्होंने T20 वर्ल्ड कप में 33 छक्के जड़े हैं. रोहित शर्मा जैसे ही पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में 2 छक्के लगाते हैं तो वह युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

लेकिन अगर वह 3 छक्के लगाते हैं तो युवराज सिंह को पीछे छोड़कर भारत की तरफ से T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में नंबर-1 बल्लेबाज बन जाएंगे. इतना ही नहीं रोहित टी-20 विश्व कप में बतौर कप्तान सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने का क्रिस गेल का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. गेल ने बतौर कप्तान 2010 में T20 वर्ल्ड कप में 98 रन की पारी खेली थी और उनका यह रिकॉर्ड अभी तक बरकरार है.

ये है T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज

T20 वर्ल्ड कप में अगर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज की बात करें तो वह वेस्टइंडीज के क्रिस गेल हैं. क्रिस गेल 33 टी20 मैचों में 63 छक्के लगा चुके हैं और उन्होंने 78 चौके भी लगाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.