भारतीय टीम के लिए बिना कोई मैच खेले ही ये खिलाड़ी बन गए करोड़पति, एक को तो लोग कहते हैं दूसरा अनिल कुंबले

एक समय था जब टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए खिलाड़ी बेताब रहते थे और उन्हें अपना टैलेंट दिखाने के लिए ज्यादा मौके नहीं मिल पाते थे. हालांकि जब से आईपीएल आया है, तब से खिलाड़ियों को अपना टैलेंट दिखाने का अच्छा मंच मिल गया है. आईपीएल ऐसा मंच है जहां खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब हो जाते हैं. इतना ही नहीं उन्हें दौलत-शोहरत भी मिल जाती है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ युवा खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जो भारतीय टीम के लिए बिना कोई मैच खेले ही करोड़पति बन गए.

यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल युवा बल्लेबाज हैं जिन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था और इस वजह से उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी में चार करोड़ की मोटी रकम में खरीद लिया.

अब्दुल समद

अब्दुल समद विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और आईपीएल 2022 में हैदराबाद ने उन्हें चार करोड़ की मोटी रकम में अपने साथ जोड़ा था. लेकिन अभी तक टीम इंडिया के लिए वह कोई भी मैच नहीं खेले हैं.

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह को भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका तो कुछ दिन पहले ही मिला है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह भारतीय टीम के लिए खेलने से पहले ही करोड़पति बन गए थे. उन्हें पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 के लिए चार करोड़ की मोटी रकम में रिटेन किया था.

उमरान मलिक

उमरान मलिक को आईपीएल 2022 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने चार करोड़ में रिटेन किया था और उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन भी किया. यानी बिना टीम इंडिया के लिए खेले ही वह करोड़पति बन गए. हालांकि उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में मौका भी दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.