धोनी ने बताया- ये भारतीय धुरंधर है मेरा आदर्श क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे महेंद्र सिंह धोनी ने अपने क्रिकेट करियर में बहुत बड़ी उपलब्धियां हासिल की. कई युवा क्रिकेटर उनके जैसा बनना चाहते हैं. बतौर कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भी उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड बनाए. लेकिन धोनी का आदर्श क्रिकेटर कौन है. इस बारे में शायद आपको नहीं पता होगा. हाल ही में कार्यक्रम के दौरान धोनी ने अपने आदर्श क्रिकेटर का नाम बताया था. आइए जानते हैं कौन है वो.

धोनी ने इसे बताया अपना आदर्श क्रिकेटर

महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. यह वीडियो चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्विटर पर शेयर किया था. धोनी हाल ही में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में एक बच्ची ने धोनी से यह सवाल पूछा था कि उनका आदर्श क्रिकेटर कौन है. तब धोनी ने कहा था कि मेरे आदर्श क्रिकेटर हमेशा सचिन तेंदुलकर रहे हैं.

धोनी ने इसी कार्यक्रम के दौरान यह भी बताया था कि जब सचिन बल्लेबाजी करते थे तो हर भारतीय की तरह मैं भी उनकी तरह खेलना चाहता था. लेकिन बाद में मुझे एहसास हुआ कि मैं उनकी तरह नहीं खेल सकता. हालांकि मेरे दिल में हमेशा उनकी तरह खेलने का सपना था.

सचिन के सुझाव पर ही धोनी को मिली थी कप्तानी

2007 में राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की अचानक से कप्तानी छोड़ दी थी. तब बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष शरद पवार सचिन को कप्तानी सौंपना चाहते थे. लेकिन सचिन कप्तान नहीं बनना चाहते थे. हालांरकि उन्होंने धोनी का नाम सुझाया था और उनके सुझाव के बाद धोनी को कप्तानी सौंपी गई और बाद में टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में आईसीसी के 3 बड़े खिताब जीते.

Leave a Reply

Your email address will not be published.