IND vs SA: सिर्फ इन 5 खिलाड़ियों के दम पर भारत ने 2-1 से जीती सीरीज, फिर भी BCCI नहीं देती टीम में मौका

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में 2-1 से हरा दिया. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन ने की थी और इस सीरीज में बड़े स्टार क्रिकेटर भी नहीं खेले. लेकिन फिर भी टीम इंडिया सीरीज जीतने में कामयाब रही. भारतीय टीम को सीरीज जिताने में पांच खिलाड़ियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही. इनके बिना भारत शायद सीरीज नहीं जीत पाता. लेकिन फिर भी बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौके ही नहीं देती है.

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव का प्रदर्शन इस सीरीज में जबरदस्त रहा. तीन मैचों की तीन पारियों में उन्होंने 6 विकेट चटकाए. आखिरी मुकाबले में कुलदीप ने 4.1 ओवर में 18 रन देकर चार विकेट झटके थे. कुलदीप बहुत ही बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं. लेकिन फिर भी उन्हें नजरअंदाज किया जाता है.

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध वनडे सीरीज के तीन मैचों में 191 रन बनाए. दूसरे वनडे में तो उन्होंने नाबाद 113 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. लेकिन उन्हें काफी समय से भारतीय टीम में से नजरअंदाज किया जा रहा है.

ईशान किशन

ईशान किशन का प्रदर्शन भी इस सीरीज में जबरदस्त रहा. तीन मैचों में उन्होंने 123 रन बनाए और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 93 रन की रही. ईशान किशन बतौर ओपनर बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन फिर भी दूसरे खिलाड़ियों की वजह से उनके साथ नाइंसाफी की जा रही है.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज की बात करें तो उन्होंने इस सीरीज में तीन मैचों में 5 विकेट चटकाए और 1 मेडन ओवर भी डाला. मोहम्मद सिराज विदेशी धरती पर भी खुद को साबित कर चुके हैं. लेकिन उनको टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं.

संजू सैमसन

संजू सैमसन की बात करें तो इस सीरीज के तीन मैचों में उन्होंने कुल 118 रन बनाए. एक मुकाबले में तो वह 86 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. संजू सैमसन इस साल भारत के लिए और भी मैच खेले हैं, जिसमें शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन फिर भी टीम इंडिया में उनकी जगह पक्की नहीं हो रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published.