इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा छक्का, देखें टॉप 5 की सूची

T20 वर्ल्ड कप जल्द ही शुरू होने वाला है और फैंस को दर्शकों को खूब लंबे चौके-छक्के देखने को मिलेंगे. बल्लेबाज जब भी मैदान पर लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं तो दर्शक खुशी से झूम उठते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिकेट इतिहास में सबसे लंबा छक्का किस बल्लेबाज ने लगाया है. आइए देखते हैं टॉप पांच बल्लेबाजों की सूची, जिनके नाम सबसे लंबा छक्का दर्ज है.

अल्बर्ट ट्रॉट

अल्बर्ट ट्रॉट दो देशों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेले और वह क्रिकेट इतिहास में सबसे लंबा छक्का जड़ने वाले बल्लेबाज भी हैं. एक मैच में उन्होंने पूरे 164 मीटर लंबा छक्का जड़ा था.

शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी पूर्व पाकिस्तानी कप्तान हैं, जो अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मशहूर रहे. अपने क्रिकेट करियर में शाहिद अफरीदी ने कई बेहतरीन पारियां खेली. एक बार तो उन्होंने 158 मीटर लंबा छक्का मारा था और गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया था.

क्रिस लिन

क्रिस लिन ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज हैं, जो टी-20 फॉर्मेट में खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं. वह खड़े-खड़े ही छक्के लगा देते हैं. उन्होंने बीपीएल लीग में खेले गए एक मैच में तो 121 मीटर लंबा छक्का मारा था.

कोरी एंडरसन

कोरी एंडरसन न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज हैं और उनके आंकड़े बहुत ही ज्यादा खतरनाक हैं. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर कोरी एंडरसन ने एक बार पूरे 120 मीटर लंबा छक्का मारा था.

युवराज सिंह

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह को तो लोग सिक्सर किंग कहते हैं, क्योंकि छक्के लगाना तो उनके बाएं हाथ का खेल रहा था. युवराज ने एक मैच में 119 मीटर लंबा छक्का मारा था और गेंद गायब कर दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.