शतक लगाकर श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, बना दिया भारतीय क्रिकेट इतिहास का ये खास रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने रविवार को रांची में खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम को 7 विकेटों से हरा दिया और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. इस मुकाबले में भारत की तरफ से ना केवल गेंदबाजों ने, बल्कि बल्लेबाजों ने भी खूब धमाल मचाया. इस मुकाबले में भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 रन बनाए, तो वहीं ईशान किशन ने भी 93 रन की पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने 113 रन की पारी खेलकर भारतीय क्रिकेट इतिहास का खास रिकॉर्ड बना दिया.

श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास

श्रेयस अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 111 गेंदों में नाबाद 113 रन बनाए. श्रेयस अय्यर इस शतक के साथ ही विराट कोहली के खास क्लब में भी शामिल हो गए. वह रांची में वनडे में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले केवल विराट कोहली ही ऐसे रहे हैं, जिन्होंने धोनी के शहर रांची में शतक लगाया था.

कोहली ने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 123 रन और 2014 में श्रीलंका के विरुद्ध 139 रन की नाबाद पारी खेली थी. बता दें कि श्रेयस अय्यर ने ईशान किशन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 161 रन की साझेदारी निभाई. अपनी पारी में श्रेयस अय्यर ने 15 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा कर रहा.

ऐसा रहा मैच का हाल

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 25 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट खोकर 282 रन बना डाले और आसानी से लक्ष्य पूरा कर मुकाबला अपने नाम कर लिया. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर पहुंच गई हैं. अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को खेला जाएगा, जिसे जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.