T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद संन्यास ले सकते हैं क्रिकेट जगत के ये 10 स्टार क्रिकेटर

T20 वर्ल्ड कप का आठवां सीजन 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. इस बार इस टूर्नामेंट में 16 टीमें खेल रही है, जिनमें एक से बढ़कर एक दिग्गज क्रिकेटर हैं. लेकिन इनमें से कुछ क्रिकेटर ऐसे भी होंगे, जो इस साल T20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद टी-20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

मोहम्मद नबी- अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 37 साल के हो चुके हैं. वह 100 से ज्यादा T20 मैच खेल चुके हैं और इस टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

आरोन फिंच- आरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम के कप्तान हैं और उनकी उम्र 35 साल से ज्यादा हो चुकी है. ऐसे में इस साल T20 वर्ल्ड कप के बाद वह इस फॉर्मेट से रिटायर हो सकते हैं.

डेविड वॉर्नर- डेविड वॉर्नर भी 35 साल के हो चुके हैं और वह तीनों फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में T20 वर्ल्ड कप के बाद वह इस फॉर्मेट से रिटायर हो सकते हैं.

टिम साउदी- टिम साउदी न्यूजीलैंड के बेहतरीन गेंदबाज हैं और उन्हें खेलते हुए काफी लंबा समय हो गया है. ऐसे में वह जल्द ही T20 को अलविदा कह सकते हैं.

विराट कोहली और रोहित शर्मा- विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही भारत के अनुभवी बल्लेबाज हैं और लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं. दोनों की उम्र भी काफी ज्यादा हो गई है. यही वजह है कि इस साल T20 वर्ल्ड कप के बाद दोनों क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से रिटायर हो सकते हैं.

शाकिब अल हसन और रविचंद्रन अश्विन- बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 35 साल के हो चुके हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन की उम्र 36 हो चुकी है. इन दोनों ही खिलाड़ियों के लिए अब लंबे समय तक खेलना मुश्किल होगा, जिस वजह से टी-20 वर्ल्ड कप के बाद यह दोनों रिटायर हो सकते हैं.

मार्टिन गुप्टिल और स्टीव स्मिथ- मार्टिन गुप्टिल 36 साल के और स्टीव स्मिथ 33 साल के हो चुके हैं. गुप्टिल अपनी बढ़ती उम्र की वजह से T20 क्रिकेट से रिटायर हो सकते हैं, तो वहीं स्टीव स्मिथ टेस्ट फॉर्मेट पर ध्यान देने के लिए T20 फॉर्मेट छोड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.