एमएस धोनी ने बताया- सचिन और विराट में से कौन है सबसे महान बल्लेबाज?

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं. धोनी की कप्तानी में बड़े-बड़े धुरंधर क्रिकेटर खेले, जिनमें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम भी शामिल हैं. मौजूदा दौर में विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं और उनकी तुलना दिग्गज महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से भी होती है. हालांकि जब धोनी से विराट की तुलना सचिन तेंदुलकर के साथ करने को लेकर सवाल पूछा गया था. तो आइए जानते हैं उन्होंने किस खिलाड़ी को बेस्ट बताया था.

धोनी ने कही थी ये बात

सचिन और विराट की तुलना को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान धोनी से सवाल पूछा गया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा था- मेरा हमेशा से मानना रहा है कि विराट और सचिन की तुलना नहीं की जानी चाहिए. लेकिन हां, आप उनके टैलेंट की तारीफ कर सकते हैं. सचिन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे, जिन्हें व्यक्तिगत रूप से मैंने कभी देखा है. लेकिन काम की नैतिकता की बात करें तो मेरे हिसाब से सचिन और विराट दोनों ही शानदार हैं. दोनों ही हमेशा कुछ ना कुछ हासिल करने की कोशिश करते रहते थे.

विराट और सचिन की फिटनेस पर कही थी ये बात

धोनी ने विराट और सचिन तेंदुलकर की फिटनेस को लेकर भी चर्चा की थी. उन्होंने कहा था कि फिटनेस की बात करें तो सचिन ने खुद को 20 साल से ज्यादा समय तक फिट रखा और यह वाकई में काबिले तारीफ है. वहीं विराट की बात करें तो उन्होंने हमेशा फिटनेस में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. वह अगले 10 सालों के लिए खेलने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन अगर मुझे कुछ कहना है तो मुझे लगता है कि भारत धन्य है कि दोनों हमारे लिए खेल रहे हैं.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 200 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 15,000 से ज्यादा रन बनाए. वहीं वनडे की 452 पारियों में उन्होंने 18,426 रन बनाए. विराट कोहली भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैचों में आठ हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं. जबकि वनडे में उन्होंने 262 मैचों में 12,344 रन बना दिए हैं. इसके अलावा 101 टी20 मैचों में उन्होंने 3712 रन जोड़ लिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.