रोहित vs धवन vs राहुल: बतौर ओपनर इन तीनों ने खेले हैं लगभग बराबर मैच, देखें किसने बनाए सबसे ज्यादा रन और शतक

शिखर धवन की कप्तानी में आज से टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में धवन भारतीय टीम के लिए ओपनिंग भी करेंगे. वहीं दूसरी तरफ भारत की T20 टीम T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है. T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज होंगे. क्या आप जानते हैं कि बतौर ओपनर इन तीनों ने ही लगभग बराबर मैच खेले हैं. आइए देखते हैं किसने ज्यादा रन बनाए हैं और ज्यादा शतक लगाए हैं.

बतौर ओपनर रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए काफी लंबे समय से ओपनिंग कर रहे हैं. अब तक कुल मिलाकर उन्होंने 275 मैचों की 284 पारियों में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की है और इस दौरान वह 12,217 रन बनाने में सफल रहे हैं और उन्होंने 36 शतक भी लगाए हैं. रोहित का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन का रहा है, जो उन्होंने वनडे में बनाया था.

बतौर ओपनर शिखर धवन

शिखर धवन की बात करें तो वह भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 259 मैचों की 279 पारियों में ओपनिंग कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कुल मिलाकर 10,721 रन बनाए हैं और वह 24 शतक लगा पाए हैं. उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 190 रन की रही है.

बतौर ओपनर केएल राहुल

केएल राहुल की बात करें तो वह टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 112 मैचों की 139 पारियों में ओपनिंग कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 10 शतकों की मदद से 5069 रन बनाए हैं और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 199 रन की रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.