बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले टॉप 3 भारतीय, देखें रोहित-धोनी और कोहली का स्थान

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए टी-20 मैच में शून्य पर ही आउट हो गए. रोहित 2 गेंदें खेलने के बावजूद अपना खाता नहीं खोल सके और कगिसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसी के साथ रोहित शर्मा का नाम बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो गया. आइए देखते हैं टॉप 3 में रोहित, धोनी और कोहली किस नंबर पर आते हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा सबसे ज्यादा बार T20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बन चुके हैं. अब तक वह 4 बार अंतरराष्ट्रीय टी20 में कप्तान के रूप में बिना खाता खोले पवेलियन लौट चुके हैं और उनके नाम बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

विराट कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. बतौर कप्तान विराट कोहली अपने T20 करियर में 3 बार बिना खाता खोले शून्य पर आउट हुए थे.

शिखर धवन

शिखर धवन को केवल कुछ ही मैचों में टीम इंडिया की T20 में कप्तानी करने का मौका मिला है और इस दौरान एक बार ऐसा भी हुआ, जब वह कप्तान के रूप में T20 में शून्य पर आउट हो गए और इस सूची में वह तीसरे नंबर पर आते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो इस सूची में उनका नाम शामिल नहीं है. वह कप्तान के रूप में कभी भी T20 इंटरनेशनल में बिना खाता खोले आउट नहीं हुए. उन्होंने 62 टी-20 पारियों में बतौर कप्तान बल्लेबाजी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.