आशीष नेहरा बोले- बुमराह नहीं तो क्या हुआ ये गेंदबाज है जीत का रामबाण, पीछे की वजह भी बताई

भारतीय टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज का आखिरी मैच खेलने उतरेगी. यह T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का आखिरी टी20 मैच होगा. हाल ही में भारतीय टीम ने दूसरे टी-20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी और उस मुकाबले के बाद कई दिग्गजों ने भी भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ की. लेकिन पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की प्रतिक्रिया थोड़ी विपरीत रही. आशीष नेहरा ने जीत का श्रेय बल्लेबाजों को नहीं, बल्कि एक गेंदबाज को दिया. उन्होंने तो यह भी कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप से जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए तो चिंता की कोई बात नहीं है. लेकिन ये गेंदबाज जीत का रामबाण है.

आशीष नेहरा ने इस गेंदबाज को बताया जीत का रामबाण

आशीष नेहरा भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रह चुके हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध दूसरे T20 मैच में भारतीय टीम की जीत का श्रेय बल्लेबाजों को नहीं बल्कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर को दिया. उनका कहना है कि भारतीय टीम ने 237 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पीछा करते हुए 221 रन बना लिए थे. मेहमान टीम क्यों टारगेट तक नहीं पहुंच सकी. इसका क्रेडिट तो दीपक चाहर को जाता है.

नेहरा ने कहा- दीपक चाहर की ताकत उनकी स्विंग गेंदबाजी है. चाहर के पास अच्छी सीम पोजिशन है. उन्होंने और अर्शदीप ने नई गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते हुए शुरू में विकेट हासिल किए और विपक्षी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. चाहर ने बाद में गेंदबाजी में बदलाव कर बल्लेबाजों को परेशान किया. उनकी गेंदबाजी मुख्य कारणों में से एक है जिनके कारण साउथ अफ्रीका टारगेट तक नहीं पहुंच सका.

साबित होगा बुमराह का बेहतरीन विकल्प

जसप्रीत बुमराह आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है. बता दें कि दीपक चाहर बुमराह का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध दूसरे T20 में 4 ओवर में केवल 24 रन लुटाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.