IND vs SA : रोहित शर्मा ने कहा- इस धुरंधर की वजह से जीते दूसरा T20, अब यही जिताएगा वर्ल्ड कप

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी से 16 रनों से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाने में कामयाब रही. भारत की तरफ से लोकेश राहुल और सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाया. जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 43 और विराट कोहली ने नाबाद 49 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया.

238 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने शानदार अर्धशतक जड़ा. जबकि क्विंटन डी कॉक ने 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली. हालांकि दक्षिण अफ्रीका की टीम 221 रन बनाने में ही कामयाब रही और उसे 16 रनों से हार झेलनी पड़ी.

शानदार जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2-0 T20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है. पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से मैच विनर खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा – “यह कुछ वैसा ही है जो हम जारी रखना चाहते हैं. पिछले आठ से दस महीनों में मैंने यह महसूस किया है कि टीम का हर सदस्य अपनी ज़िम्मेदारी को बखूबी निभाने का प्रयास किया है. टीम के भीतर भी खिलाड़ी खुले तौर पर अपने विचार रखते हैं कि उन्हें कैसी स्ट्रेटजी के साथ बल्लेबाज़ी या गेंदबाज़ी करनी है.

टीम के भीतर उन्हें इस बात की पूरी आज़ादी दी जाती है। जसप्रीत बुमराह की चोट हमारे लिए ज़ाहिर तौर पर चिंता विषय है. डेथ ओवरों में भी हमें ध्यान देने की ज़रूरत है, यह एक ऐसा पहलू है जहां ज़ाहिर तौर पर हमें चुनौती दी जाएगी. सूर्या की फ़ॉर्म को बरक़रार रखने के लिए मैं उन्हें अब सीधे 23 अक्तूबर को मुक़ाबले खेलाने की सोच रहा हूं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.