केएल राहुल से पूछा- विराट या राहुल, किसे करनी चाहिए ओपनिंग? मिला ऐसा जवाब

केएल राहुल भारतीय टीम के उपकप्तान हैं और ओपनर बल्लेबाज भी हैं. हालांकि जब से चोट से ठीक होने के बाद उन्होंने मैदान पर वापसी की है, वह खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आ रहे हैं. एशिया कप टूर्नामेंट के दौरान भी केएल राहुल ओपनर के रूप में कुछ खास नहीं कर पाए. ऐसे में एशिया कप 2022 के आखिरी मैच में विराट कोहली ने जब अफगानिस्तान के विरुद्ध शतक लगाया तो यह मांग उठने लगी कि विराट कोहली से ही भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करवानी चाहिए.

एक पत्रकार ने खुद केएल राहुल से ही इस बारे में सवाल पूछ लिया कि क्या उन्हें लगता है कि उनकी जगह विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए. तो आइए जानते हैं केएल राहुल ने इस सवाल के जवाब में क्या कहा था.

केएल राहुल ने दिया था ऐसा जवाब

केएल राहुल से जब यह पूछा गया कि क्या टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए. तो वह तुरंत बोल पड़े कि क्या मैं खुद ही बाहर बैठ जाऊं. उनकी इस बात पर वहां बैठे बाकी पत्रकार भी हंसने लगे थे. केएल राहुल ने विराट कोहली की पारी की जमकर तारीफ की थी और यह भी कहा था कि उनका रन बनाना टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा है और इससे हम सब बहुत खुश हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि यह जरूरी नहीं कि विराट कोहली जब ओपनिंग करेंगे, तभी शतक लगाएंगे. वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए भी ऐसा कर सकते हैं.

केएल राहुल ही करेंगे ओपनिंग

T20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल ही संभालेंगे. खुद कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात साफ कर दी थी. रोहित ने बताया था कि उनके साथ केएल राहुल ही मुख्य ओपनर के रूप में खेलेंगे. लेकिन वो विराट को तीसरे ओपनर के विकल्प के रूप में देख रहे हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे ओपनिंग कराई जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.