धोनी vs कोहली vs रोहित: कौन है तीनों में से बेहतरीन कप्तान? देखें शुरुआती 43 T20 मैचों में किसे मिली सबसे ज्यादा जीत

रोहित शर्मा जब से टीम इंडिया के कप्तान बने हैं, भारतीय टीम लगातार मैच जीत रही है. ऐसे में अब रोहित शर्मा की तुलना पूर्व कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से होने लगी है. हालांकि बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक केवल 43 टी-20 मैचों में ही टीम इंडिया की कमान संभाली है. आइए देखते हैं कि शुरुआती 43 T20 मैचों में विराट, रोहित और धोनी में से किसने सबसे ज्यादा मुकाबलों में जीत दर्ज की.

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को 2007 में T20 वर्ल्ड कप चैंपियन भी बनाया था. धोनी ने अपने शुरुआती 43 टी20 मैचों में से 22 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी और 19 मैचों में उनकी टीम हार गई थी.

विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने कुल मिलाकर 50 मैच खेले, जिसमें से 30 मुकाबलों में जीत दर्ज की. लेकिन कोहली शुरुआती 43 टी20 मैचों में से बतौर कप्तान 25 मुकाबले जीतने में सफल रहे.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान है. रोहित अब तक 43 टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं. इस दौरान उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 34 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि 9 मैचों में उनकी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.