महेंद्र सिंह धोनी ने बताए अपने 3 सबसे फेवरेट खिलाड़ी, बोले- ये मुझसे भी अच्छे बल्लेबाज हैं

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में कई खिलाड़ियों का करियर चमका. धोनी केवल अच्छे कप्तान ही नहीं, बल्कि बहुत ही बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं. धोनी के नाम बल्लेबाजी में भी एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हैं. धोनी ने अपने कप्तानी करियर के दौरान कई खिलाड़ियों को मौके दिए और वो बाद में चलकर स्टार बन गए.

लेकिन हर किसी का अपना कोई ना कोई चाहता तो होता ही है. अब धोनी का फेवरेट खिलाड़ी कौन है, यह उनके फैंस को शायद नहीं पता होगा. एक बार धोनी ने अपने तीन फेवरेट खिलाड़ियों को लेकर बात की थी. आइए जानते हैं कि उनके सबसे ज्यादा फेवरेट क्रिकेटरों में कौन-कौन शामिल है.

ये हैं धोनी के तीन फेवरेट खिलाड़ी

धोनी के चहेते खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम तो विराट कोहली का आता है, जो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके हैं. धोनी की वजह से ही कोहली आज इस मुकाम पर है. कोहली को कप्तानी के गुर भी धोनी ने ही सिखाए. खुद कोहली ने कई बार यह खुलासा किया था कि धोनी ने उनको टीम से कई बार ड्रॉप होने से बचाया. उन पर हमेशा भरोसा किया और आज वह उनकी बदौलत ही यहां पहुंच सके.

रोहित शर्मा मौजूदा समय में टीम इंडिया में धोनी की जगह ले चुके हैं. यानी कि वो टीम इंडिया के कप्तान हैं. बहुत ही कम लोगों को इस बारे में पता है कि जब रोहित शर्मा ने अपना करियर शुरू किया था तब वह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे. लेकिन साल 2013 में धोनी ने रोहित शर्मा को ओपनिंग करने का मौका दिया जिससे उनकी किस्मत बदल गई. रोहित शर्मा भी महेंद्र सिंह धोनी के फेवरेट खिलाड़ियों में से एक है. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं, जबकि T20 क्रिकेट में उन्होंने 4 शतक लगाए हैं.

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी धोनी के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है. धोनी और जडेजा का याराना तो जगजाहिर है. अगर यह कहा जाए कि जडेजा को धोनी की वजह से ही सर जडेजा की उपाधि मिली तो गलत नहीं होगा. टीम में धोनी किसी को जगह दे या ना दे लेकिन वह जडेजा को जगह जरूर देते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.