IND vs SA : भारत का दूसरा T20 मैच हारना लगभग तय, ये हैं 5 बड़ी वजह

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया ने पहले मैच में जीत हासिल की थी और सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल बना ली. सीरीज का दूसरा मुकाबला कल बरसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से अपना कब्जा करना चाहेगी. वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मुकाबले में जीतकर 1-1 से बराबरी करने के इरादे से उतरेगी. भारतीय टीम ने पहला टी-20 मैच तो जीत लिया. लेकिन दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की हार तय नजर आ रही है. इसके पीछे कुछ बड़ी वजह है. आइए जानते हैं

कमजोर है टीम इंडिया की गेंदबाजी

भारतीय टीम की गेंदबाजी इस समय काफी कमजोर नजर आ रही है. जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पा रहे और अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी फॉर्म से बाहर चल रहे हैं.

हार्दिक पांड्या को मिला है आराम

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज से हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है, क्योंकि भारत को कुछ दिन बाद ही T20 वर्ल्ड कप खेलना है. ऐसे में भारतीय टीम को दूसरे टी20 में हार्दिक पांड्या को कमी खल सकती है.

बरसपारा की पिचों पर होगी मुश्किल

बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच काफी तेज रफ्तार वाली है. ऐसे में यहां बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में मुश्किल होती है. इस समय टीम इंडिया के बल्लेबाज वैसे भी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

बदला लेना चाहेगी दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीकी टीम पिछले मैच में हार चुकी है. ऐसे में उसके खिलाड़ी दूसरा T20 मैच जीतकर पिछली हार का बदला चुकाना चाहेंगे. यही वजह है कि भारत दूसरा T20 हार सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.