T20 वर्ल्ड कप के लिए इस 7 करोड़ी तेज गेंदबाज की टीम इंडिया में अचानक हुई एंट्री, अब भारत ही जीतेगा वर्ल्ड कप

भारतीय टीम को गुरुवार को अचानक से बुरी खबर मिली. T20 वर्ल्ड कप से कुछ दिन पहले ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए. उनके बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और इस वजह से वह T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं और भारतीय टीम के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है.

बीसीसीआई सूत्रों ने बताया कि जसप्रीत बुमराह की चोट गंभीर है और उन्हें काफी लंबे समय तक आराम करना होगा. इस वजह से वह आईसीसी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. यह भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है. जसप्रीत बुमराह की जगह T20 वर्ल्ड कप टीम में अब 7 करोड़ी गेंदबाज को एंट्री दी गई है. ये गेंदबाज बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करता है और भारत को T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिला सकता है.

7 करोड़ी तेज गेंदबाज की हुई T20 वर्ल्ड कप टीम में एंट्री

T20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में ठीक-ठाक रहा था. उन्हें आईपीएल 2022 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 7 करोड़ में रिटेन किया था. आईपीएल के 15वें सीजन में मोहम्मद सिराज ने 15 मैचों में 9 विकेट चटकाए.

T20 इंटरनेशनल में ऐसा रहा है रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज भारतीय टीम के लिए अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 5 T20 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 5 विकेट चटकाए हैं और उनका इकॉनमी इस दौरान 10.45 का रहा है. हालांकि अच्छी बात यह है कि मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का काफी अनुभव है. ऑस्ट्रेलिया की तेज रफ्तार पिचों पर वह बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.