जसप्रीत बुमराह का हमेशा के लिए क्रिकेट खेलना हो सकता है बंद, उनको हुई है ये गंभीर बीमारी

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और उनके बिना भारत T20 वर्ल्ड कप में कैसे अच्छा प्रदर्शन करेगा, अब यह सवाल खड़ा हो चुका है. रोहित शर्मा की चिंता भी बढ़ चुकी है. लेकिन उससे भी बड़ी समस्या यह है कि अब जसप्रीत बुमराह का क्रिकेट खेलना हमेशा के लिए बंद हो सकता है. उनको बहुत गंभीर समस्या हुई है.

क्या हुआ है बुमराह को?

हाल ही में जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी खबर सामने आई, जिसके मुताबिक उनकी पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और इस वजह से उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा. उन्हें काफी लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहना होगा. बुमराह की चोट गंभीर बताई जा रही है.

हमेशा के लिए बंद हो सकता है बुमराह का क्रिकेट खेलना

जसप्रीत बुमराह को काफी गंभीर चोट लगी है और उनका क्रिकेट खेलना हमेशा के लिए बंद हो सकता है. पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जसप्रीत बुमराह के करियर को लेकर पहले ही इस तरह की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित होती हुई नजर आ रही है. शोएब अख्तर ने कहा था कि बुमराह का तीनों फॉर्मेट में खेलना उनके करियर के लिए खतरा बन सकता है.

अख्तर ने अपने वीडियो में कहा था- उनकी बॉलिंग फ्रंटल एक्शन पर निर्भर है. इस तरह के एक्शन वाले गेंदबाजों को पीठ और कंधे में अक्सर समस्या हो जाती है. जब ऐसे गेंदबाजों की पीठ चोटिल होती है तो उससे पीछा छुड़ाना आसान नहीं होता, चाहे कुछ भी कर लो.

क्या सच होगी भविष्यवाणी?

शोएब अख्तर ने जसप्रीत बुमराह को लेकर जो भविष्यवाणी की थी, वो अब काफी हद तक सच होती हुई नजर आ रही है, क्योंकि बुमराह जब से एक बार चोटिल हुए हैं, उसके बाद लगातार नहीं खेल पा रहे. वह कुछ सीरीज या टूर्नामेंट के बाद चोटिल हो जाते हैं. एशिया कप टूर्नामेंट में भी बुमराह नहीं खेल पाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.