विराट ने तोड़ा रोहित का भरोसा, लाइव मैच में दी गलत सलाह, फिर दिया ऐसा रिएक्शन

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध T20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. पहले मैच में भारत के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट चटकाए, तो दीपक चाहर और हर्षल पटेल पटेल को दो-दो विकेट मिले. हालांकि इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. दरअसल, लाइव मैच के दौरान विराट कोहली ने रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ दिया और उन्हें गलत सलाह दी. यह गलती टीम इंडिया को बहुत भारी पड़ सकती थी.

विराट ने रोहित को दी गलत सलाह

यह घटना अर्शदीप सिंह के तीसरे ओवर के दौरान की है. इस ओवर की तीसरी गेंद पर मार्करम ने बल्ला चलाने की कोशिश की. लेकिन गेंद विकेट के पीछे चली गई. तभी विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को लगा कि मार्करम आउट है और उन्होंने रोहित शर्मा से डीआरएस लेने को कहा. जबकि ऋषभ पंत का कहना था कि बल्लेबाज नॉट आउट है.

हालांकि रोहित ने कोहली के कहने पर डीआरएस लिया. लेकिन जब रीप्ले देखा गया तो पता चला कि गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ था और विराट की सलाह गलत साबित हुई. इसी दौरान जब अल्ट्राएज देखा गया तो उसमें भी साफ था कि गेंद बल्ले से काफी दूर है और कोई हरकत अल्ट्राएज में नहीं है.

बाद में कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन

विराट कोहली को जब पता चला कि उन्होंने रोहित शर्मा को डीआरएस को लेकर जो सलाह दी है, वह गलत थी. तो वह मंद मंद मुस्कुराते हुए नजर आए, क्योंकि उन्हें अच्छे से पता था कि रोहित शर्मा ने उनके कहने पर ही रिव्यू लिया था. विराट कोहली की ये गलती भारतीय टीम पर भारी पड़ सकती थी, क्योंकि किसी भी टीम के लिए रिव्यू गवाना कभी-कभी हार का कारण बन जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.