IND vs SA: रोहित शर्मा ने 8 विकेट से शानदार जीत के बाद भी अर्शदीप को नहीं दिया जीत का श्रेय, इसे बताया मैच विनर खिलाड़ी

भारतीय टीम बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध T20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरी, जिसे 8 विकेट से अपने नाम किया. इस मुकाबले में भारतीय टीम का प्रदर्शन तीनों विभागों में शानदार रहा. टीम इंडिया की जीत में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उन्होंने क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर जैसे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. हालांकि जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें श्रेय नहीं दिया, बल्कि किसी और को ही मैच विनर खिलाड़ी बता दिया.

रोहित शर्मा ने इसे बताया मैच विनर

रोहित शर्मा ने मैच जीतने के बाद पोस्ट मैच सेरिमनी ने कहा- दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने पिच का पूरा फायदा उठाया. हमने दो विकेट गंवाये लेकिन सूर्यकुमार और राहुल की साझेदारी अहम थी, इन दोनों की वजह से ही हम जीतने में सफल रहे.

यानी रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी की तो तारीफ की. लेकिन उन्हें मैच जिताने का श्रेय नहीं दिया, बल्कि उनकी नजरों में सूर्यकुमार यादव और राहुल जीत के हीरो रहे. इन दोनों ने भारतीय टीम के लिए अर्धशतकीय पारियां खेली और बेहतरीन साझेदारी भी निभाई.

ऐसा रहा मैच का रोमांच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा. दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बना सकी. इस मैच में भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. वहीं हर्षल पटेल और दीपक चाहर को दो-दो विकेट मिले. भारत ने दक्षिण अफ्रीका से मिले लक्ष्य को 20 गेंद शेष रहते ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.