लाइव मैच के दौरान इन क्रिकेटरों ने मैदान पर गवाई अपनी जान, सालों तक नहीं भूल पाए फैंस, 2 भारतीय भी लिस्ट में शामिल

क्रिकेट के मैदान पर जब खिलाड़ी खेलते हैं तो उन्हें देखकर काफी अच्छा लगता है. लेकिन क्रिकेट के मैदान पर खेल रहे खिलाड़ियों को भी जान का खतरा रहता है. आपको यह बात सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा. लेकिन क्रिकेट के मैदान पर भी बहुत से ऐसे हादसे हुए हैं, जिसमें जानें गई हैं. लाइव मैच के दौरान कई क्रिकेटर मैदान पर अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठे और फैंस लंबे समय तक इन घटनाओं को नहीं भूल सके.

फिलिप ह्यूज

फिलिप ह्यूज की मौत 27 नवंबर 2014 को हुई थी. बता दें कि 24 नवंबर 2014 को एक घरेलू मैच के दौरान जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो सीन एबॉट की तेज रफ्तार बाउंसर उनके सिर पर आकर लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए और मैदान पर गिर गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और कुछ दिन बाद उनकी जिंदगी खत्म हो गई.

रमन लांबा

रमन लांबा का नाम भी इस लिस्ट में आता है. रमन लांबा ढाका क्लब क्रिकेट मैच में खेल रहे थे. लेकिन वह जब वह फील्डिंग कर रहे थे तो उनके सिर पर तेज रफ्तार गेंद लगी और खून बहने लगा. इस वजह से उनकी मौत हो गई. वह भारतीय टीम के लिए चार टेस्ट और 32 वनडे मैच ही खेल पाए.

जुल्फिकार भट्टी

जुल्फिकार भट्टी पाकिस्तान के खिलाड़ी थे जिनके साथ भी मैदान पर बहुत बड़ा हादसा हुआ था. एक घरेलू मैच के दौरान उनके सीने में तेज रफ्तार गेंद लगी और वह तुरंत मैदान पर ही गिर गए. जब तक उन्हें अस्पताल ले जाया, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.