सैमसन vs कार्तिक vs पंत: इस साल इन दोनों ने खेले हैं लगभग बराबर मैच, देखें कौन रहा सबसे बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज

भारतीय टीम इस साल एशिया कप टूर्नामेंट में हार गई. यह टूर्नामेंट बहुत ही महत्वपूर्ण था. लेकिन टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत खराब रहा. अब भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप खेलना है और टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी भी जीतना चाहेगी. T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को विकेटकीपर के रूप में चुना गया है. लेकिन फैंस का कहना है कि संजू सैमसन के साथ बहुत नाइंसाफी हुई है. वह ऋषभ पंत से बेहतरीन विकेटकीपर हैं. इन तीनों के आंकड़े शेयर कर फैंस अपने-अपने फेवरेट को बेस्ट बता रहे हैं. आइए देखते हैं कि इन तीनों में से इस साल भारत के लिए T20 क्रिकेट में किसने अच्छा प्रदर्शन किया है.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए साल 2021 में 18 T20 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 311 रन बनाए हैं और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 52 रन की रही है. ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे रहते हुए भी कमाल का प्रदर्शन किया.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. साल 2022 में भारतीय टीम के लिए उन्हें 21 टी20 मैचों में खेलने का मौका मिला और इस दौरान उन्होंने 210 रन बनाए. उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 55 रन की रही. कई बार उन्होंने फिनिशर के रूप में भारतीय टीम को जीत दिलाई.

संजू सैमसन

संजू सैमसन साल 2022 में भारतीय टीम के लिए 6 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 179 रन बनाए हैं. इस साल संजू सैमसन की सर्वश्रेष्ठ पारी 77 रन की रही और उनका बल्लेबाजी औसत भी 44.75 का रहा. वह विकेट के पीछे रहकर भी काफी फुर्ताले नजर आते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.