ये 3 दिग्गज T20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ सकते हैं कप्तानी, एक तो हर हाल में हो जाएगा रिटायर

आपने अक्सर ऐसा देखा होगा कि बड़े खिलाड़ी हमेशा बड़े टूर्नामेंट के बाद ही क्रिकेट से संन्यास लेते हैं या कप्तानी छोड़ते हैं. अगले महीने से T20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है. यह टूर्नामेंट कुछ खिलाड़ियों के लिए आईसीसी का आखिरी टूर्नामेंट साबित हो सकता है. कुछ दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अपनी टीम की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही 3 दिग्गजों के बारे में.

आरोन फिंच

आरोन फिंच ऑस्ट्रेलियाई T20 टीम के कप्तान हैं. वह वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. फिंच आगामी T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे और इसके बाद वह T20 कप्तानी से भी रिटायर हो जाएंगे. इस बात की घोषणा वो पहले ही कर चुके हैं. ऐसे में आखिरी बार अपनी कप्तानी में वो अपनी टीम को T20 वर्ल्ड कप जिताना चाहेंगे.

रोहित शर्मा

भारत की T20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी संभाले हुए ज्यादा समय नहीं हुआ. लेकिन उनकी उम्र हो चुकी है. ऐसे में T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रोहित शर्मा T20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ सकते हैं और किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन का नाम इस सूची में शामिल है. 2012 से ही वह कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. लेकिन अब ऐसा लगता है कि उन पर बहुत ज्यादा दबाव आ गया है. इसी वजह से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद वह न्यूजीलैंड की T20 टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.