IND vs AUS : विराट कोहली ने रचा इतिहास, इस मामले में राहुल द्रविड़ को पछाड़ा, बने नंबर 2 बल्लेबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन टी-20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया. सीरीज के अंतिम और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में भारत के लिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

विराट बने भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

भारतीय टीम के बेहतरीन दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने इस मुकाबले में अपनी अर्धशतकीय पारी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया. इसी के साथ वह भारत के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए.

बात की जाए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की तो इस मामले में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर काबिज है, जिन्होंने 34357 रन बनाए. राहुल द्रविड़ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24,064 रन दर्ज हैं, जबकि विराट कोहली ने 471 मैचों में ही 24078 रन बना लिए हैं.

अक्षर पटेल बने मैन ऑफ द सीरीज

इस मुकाबले में ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल ने 3 विकेट चटकाए और उनको मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला. बता दे कि अक्षर पटेल ने पूरी सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 8 विकेट चटकाए. इसी कारण उनको मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.