T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं इन 5 बल्लेबाजों ने, देखें पूरी लिस्ट

T20 वर्ल्ड कप के अब तक 7 सीजन आयोजित हो चुके हैं. जल्द ही आठवां सीजन शुरू हो जाएगा. सभी टीमें इस समय टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई हैं. लेकिन इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची सामने आई है. आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से बल्लेबाजों का नाम शामिल है.

विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. वह टी-20 वर्ल्ड कप में 21 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक लगाए हैं और वह सूची में टॉप पर आते हैं.

क्रिस गेल

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज हैं और उनका नाम इस सूची में दूसरे पायदान पर है. क्रिस गेल की बात करें तो अब तक वह टी-20 वर्ल्ड कप में 33 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 9 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं और दो शतक भी लगाए हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान हैं और बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं. रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप में 33 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने आठ बार अर्धशतक लगाया है. उनका नाम इस सूची में तीसरे पायदान पर है.

महेला जयवर्धने

जयवर्धने श्रीलंकाई टीम के एक बेहतरीन बल्लेबाज रहे. महेला जयवर्धने इस सूची में चौथे पायदान पर आते हैं. जयवर्धने ने T20 वर्ल्ड कप के 36 मैचों में बल्लेबाजी की और इस दौरान 7 अर्धशतक लगाए.

तिलकरत्ने दिलशान

तिलकरत्ने दिलशान श्रीलंका के बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और सूची में पांचवें पायदान पर आते हैं. तिलकरत्ने दिलशान ने टी-20 वर्ल्ड कप में 35 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 6 बार अर्धशतक लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.