T20I में कप्तान रहते हुए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप 5 क्रिकेटर, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

टी20 क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल कहा जाता है. इस फॉर्मेट में अगर बल्लेबाज चौके-छक्के लगाते हैं, तभी सफल हो पाते हैं. बतौर कप्तान भी कई बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस फॉर्मेट में लाजवाब रहा है. हाल ही में T20 में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची जारी हुई. आइए देखते हैं इस लिस्ट में भारत के कौन-कौन से खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन इंग्लैंड की T20 टीम के कप्तान रह चुके हैं और बतौर T20 कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है. उन्होंने कप्तान के रूप में T20 इंटरनेशनल में 86 छक्के लगाए.

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. रोहित अब तक अंतरराष्ट्रीय T20 में कप्तान के रूप में 76 छक्के लगा चुके हैं और जल्द ही वह मोर्गन को भी पीछे छोड़ सकते हैं.

आरोन फिंच

आरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और अब तक वह T20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान 76 छक्के लगा चुके हैं और इस सूची में उनका नाम तीसरे पायदान पर है.

विराट कोहली

कोहली की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया की 50 टी20 मैचों में कप्तानी की थी और इस दौरान वह 59 छक्के लगा पाए और उनका नाम इस सूची में चौथे नंबर पर है.

असगर अफगान

अफगानिस्तान के असगर अफगान इस सूची में पांचवे पायदान पर आते हैं, जिन्होंने बतौर T20 कप्तान इस फॉर्मेट में 53 छक्के लगाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.