भारत को मिला नया सहवाग, जड़ता है खूब शतक और दोहरे शतक, आंकड़े देख आपको भी हो जाएगा यकीन

वीरेंद्र सहवाग भारतीय क्रिकेट के पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे हैं. आज तक टीम इंडिया को उनका विकल्प नहीं मिल पाया .जब सहवाग खेलते थे तो गेंदबाजों में उनका खौफ रहता था. मैदान पर आते ही वह तूफान मचाना शुरू कर देते थे. लेकिन अब टीम इंडिया को उनके जैसा ही एक खतरनाक बल्लेबाज मिल गया है, जो खूब शतक और दोहरे शतक लगाता है. हाल ही में एक मैच में भी इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक जड़ दिया.

टीम इंडिया को मिला नया सहवाग

अगर भारत को वीरेंद्र सहवाग जैसा बल्लेबाज मिलता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं होगा और एक खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखकर ऐसा लगता भी है कि टीम इंडिया को नया वीरेंद्र सहवाग मिल गया है. हम बात कर रहे हैं युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की, जिन्होंने दिलीप ट्रॉफी 2022 के फाइनल में दोहरा शतक लगाया. उन्होंने 323 गेंदों में 265 रन बना डाले और कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए.

हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

यशस्वी जायसवाल ने दिलीप ट्रॉफी 2022 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भी दोहरा शतक लगाया था और उन्होंने अब फाइनल में भी दोहरा शतक लगाकर कमाल कर दिया. अपनी पारी में उन्होंने 30 चौके और 4 छक्के लगाए. उनके अलावा वेस्ट जोन की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 71, अजिंक्य रहाणे ने 15 और सरफराज खान ने नाबाद 91 रन बनाए. उन्होंने महज 13 पारियों में ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए.

जल्द मिल सकती है टीम इंडिया में एंट्री

जिस तरह से यशस्वी जायसवाल बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देख कर तो लगता है कि उन्हें जल्द ही भारत की राष्ट्रीय टीम से बुलावा आ सकता है. घरेलू क्रिकेट के उनके आंकड़े बहुत ही जबरदस्त हैं. वह 7 फर्स्ट क्लास मैचों में 1000 से ज्यादा रन बना चुके हैं और इस दौरान उन्होंने पांच शतक भी लगाए हैं. आईपीएल में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. भविष्य में वह टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा का विकल्प बन सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.