दुनिया के 5 सबसे शांत कप्तान, देखें रोहित और धोनी का स्थान

क्रिकेट का खेल बहुत ज्यादा लोकप्रिय है. इस खेल को जेंटलमैन गेम भी कहा जाता है. लेकिन कई बार क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसी घटनाएं घटित हुई हैं, जिनको देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया. क्रिकेट के मैदान पर क्रिकेटरों के बीच का अक्सर भिडंत हो जाती है. टीम के कप्तान भी आपस में भिड़ जाते हैं. लेकिन आज हम आपको दुनिया के 5 सबसे शांत कप्तानों के बारे में बता रहे हैं, जो बहुत कम ही गुस्सा करते हैं.

केन विलियमसन

केन विलियमसन न्यूजीलैंड के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अच्छे कप्तान भी हैं. केन विलियमसन मैदान पर हमेशा शांत ही नजर आते हैं. उन्हें कभी भी किसी पर चिल्लाते हुए, झगड़ा करते हुए नहीं देखा जाता.

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे हैं, जिन्हें लोग कैप्टन कूल भी कहते हैं. धोनी भी अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. आपने उन्हें बहुत कम ही मैदान पर गुस्से में देखा होगा.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान है और वह एक शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं. कैसी भी परिस्थिति हो, हमेशा वह मैदान पर शांत रहकर फैसले करते है.

बाबर आजम

बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं. बाबर आजम भी शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं. उन्हें आपने मैदान पर आक्रामक अंदाज में बहुत कम बार ही देखा होगा.

एडम गिलक्रिस्ट

एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रहे हैं जिनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खूब सफलता हासिल की. गिलक्रिस्ट मैदान पर कभी भी गुस्सा नहीं करते थे और वह विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के साथ भी नहीं भिड़ते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.