दुनिया का एकमात्र बल्लेबाज, जिसके नाम दर्ज है T20I में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा छक्के और सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए टी-20 मैच में खूब धमाल मचा. भारत की तरफ से खिलाड़ियों का प्रदर्शन जबरदस्त रहा, खासतौर पर कप्तान रोहित शर्मा ने तो 46 रन की तूफानी पारी खेलकर गर्दे उड़ा दिए. रोहित ने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के जड़े और उन्होंने कई बड़े उपलब्धियां भी हासिल की. लेकिन क्या आप दुनिया के उस बल्लेबाज के बारे में जानते हैं, जिसके नाम T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है.

ये है वो खतरनाक बल्लेबाज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड फिलहाल एक ही बल्लेबाज के नाम है और वो बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं. रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 137 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 3677 रन बनाए हैं. वह अंतरराष्ट्रीय टी20 में 176 छक्के लगा चुके हैं और इसके अलावा उनके नाम टी-20 इंटरनेशनल में चार शतक भी हैं. यानी वह टी-20 के असली किंग है.

शायद ही कोई कर पाएगा बराबरी

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा छक्के लगाने का जो अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाया है, उसकी बराबरी सालों में भी शायद कोई नहीं कर पाएगा. किसी एक मामले में भले ही उन्हें पीछे छोड़ा जा सकता हो, लेकिन तीनों मामलों में कोई भी शायद ऐसा नहीं कर पाएगा.

कप्तानी में भी मचा रहे धमाल

रोहित शर्मा केवल बल्ले से ही कमाल नहीं कर रहे हैं, बल्कि वह कप्तानी में भी धमाल मचा रहे हैं. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नागपुर T20 जीतकर इतिहास रच दिया. इस साल भारतीय टीम कुल मिलाकर 20 टी20 मैच जीत चुकी है और एक और टी-20 मुकाबला जीतते ही भारतीय टीम एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा T20 मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.