IND vs AUS: दूसरा T20 रोहित नहीं बल्कि इन 4 खिलाड़ियों की वजह से जीते, जानिए कैसे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को नागपुर में T20 मैच खेला गया, जो बहुत ही ज्यादा रोमांचक रहा. हालांकि बारिश के चलते इस मुकाबले को 8-8 ओवरों का करना पड़ा था. भले ही बारिश की वजह से मैच के ओवरों में कटौती की गई, लेकिन रोमांच की सारी हदें पार हो गई. भारत को ऑस्ट्रेलिया से जीत के लिए 91 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की 46 रन की पारी की मदद से 4 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. लेकिन भारतीय टीम की जीत में रोहित नहीं, बल्कि 4 खिलाड़ियों का योगदान ज्यादा महत्वपूर्ण रहा.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की और मैदान पर उतरते ही धमाल मचाना शुरू कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध जसप्रीत बुमराह ने 2 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट निकाला और ये विकेट आरोन फिंच का था, जिन्होंने 15 गेंदों में 31 रन बनाए.

अक्षर पटेल

भारतीय टीम की जीत में अक्षर पटेल ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने 2 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ज्यादा रन बनाने का मौका नहीं दिया.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे थे. उन्होंने मैदान पर आते ही एक छक्का और एक चौका जड़ दिया और 500 की स्ट्राइक रेट से रन बनाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई.

विराट कोहली

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मैच में बल्ले से तो कुछ खास नहीं किया. वह 6 गेंदों में 11 रन बना सके. लेकिन उन्होंने कैमरून ग्रीन को रन आउट किया. अगर कैमरून ग्रीन का विकेट नहीं गिरता तो वह तूफानी बल्लेबाजी कर भारत के लिए खतरा पैदा कर सकते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.