रिकी पोंटिंग ने कहा- कार्तिक और पंत में से इसे दो प्लेइंग XI में मौका

भारतीय टीम में T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में युवा ऋषभ पंत के साथ-साथ अनुभवी दिनेश कार्तिक का भी चयन हुआ है. लेकिन प्लेइंग इलेवन में तो कोई एक ही खेल सकता है. ऐसा दिग्ज क्रिकेटरों का मानना है. लेकिन इस बात को लेकर काफी दिनों से बहस चल रही है कि आखिर प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को जगह देनी चाहिए या फिर ऋषभ पंत को.

कुछ लोग पंत के सपोर्ट में है तो कुछ दिनेश कार्तिक का समर्थन कर रहे हैं. हाल ही में इस मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने अपनी राय रखी. उन्होंने बताया कि आखिर इन दोनों में से किसी प्लेइंग इलेवन में जगह देनी चाहिए.

रिकी पोंटिंग ने दिया यह बयान

रिकी पोंटिंग ने अपने आईसीसी के ताजा अंक में लिखा- भारतीय क्रिकेट हलकों में लंबे समय से यह बहस हो रही है कि टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज कौन होगा? कार्तिक शानदार फिनिशर हैं तो पंत की प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं है. मेरा मानना है कि दोनों भारतीय टीम में जगह के हकदार हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दोनों विकेटकीपर हैं. उनकी बल्लेबाजी दमदार है. पंत मध्यक्रम में और कार्तिक फिनिशर के तौर पर काफी खतरनाक हो सकते हैं.

बुमराह और शाहीन अफरीदी में से इसे बताया बेहतर

रिकी पोंटिंग ने इस दौरान जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी के बीच तुलना किए जाने पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा- अनुभव के आधार पर मैं बुमराह को चुनूंगा. उन्होंने आस्ट्रेलिया में काफी क्रिकेट खेली है और अफरीदी से अधिक खेली है. इसके अलावा अफरीदी से ज्यादा बड़े टूर्नामेंट खेले हैं.

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published.