वीडियो : ‘यूँ ही नहीं बनते शतक…’, हर मैच के लिए अलग शॉट सोचकर आते हैं सूर्या, तैयारी सुन रह जाएंगे हैरान

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस (MI vs GT) के बीच आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 57 वां मुकाबला खेला गया, जजहाँ रोहित एन्ड कंपनी ने मैच को 27 रन से जीता। मुंबई की जीत में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का अहम योगदान रहा, जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। आइये जानते हैं, उन्होंने क्या कहा ?

क्या बोले सूर्यकुमार यादव ?

दरअसल, इस मैच (MI vs GT) में कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। इसके जवाब में गुजरात ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। 27 रन से जीत के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने बताया कि ये बेस्ट पारी थी। रन बनाने के बाद टीम जीते ऐसी इच्छा होती है। मैदान पर काफी ओस थी। खेल से पहले काफी अभ्यास होता है।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कहा,

”कह सकता हूं कि (मेरी सर्वश्रेष्ठ टी20 पारियों में से एक थी)। जब भी मैं रन बनाता हूं तो मुझे लगता है कि टीम को जीतना चाहिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने आज पहले बल्लेबाजी की और कहा कि जब आप 200-220 का पीछा कर रहे हों तो हम उसी गति से रहेंगे।”

उन्होंने आगे कहा,

”मैदान पर काफी ओस थी, यह 7-8वें ओवर से था और मुझे पता था कि कौन से शॉट खेलने हैं, मैं सीधे हिट करने के बारे में नहीं सोच रहा था, मेरे दिमाग में दो शॉट थे- एक फाइन लेग पर और एक ओवर तीसरा आदमी। खेल से पहले काफी अभ्यास होता है, इसलिए जब मैं खेल में आता हूं तो मैं बहुत स्पष्ट होता हूं और खुद को व्यक्त करता हूं।”

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा पहला शतक

गौरतलब है कि इस मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया। उन्होंने 49 गेंदों में 6 छक्के-11 चौके की मदद से 103 रन की पारी खेली। यही कारण रहा कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.