पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- राहुल तेवतिया और शाहरुख खान को टीम इंडिया में शामिल करो, तभी जीतेंगे वर्ल्ड कप

भारतीय टीम एशिया कप 2022 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और सुपर 4 राउंड के बाद ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. टीम इंडिया इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध T20 सीरीज के पहले मुकाबले को भी गवां चुकी है. ऐसे में अब फैंस के जेहन में यह सवाल उठने लगा है कि क्या भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप जीत पाएगी. हाल ही में भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने भी इस संबंध में बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि राहुल तेवतिया और शाहरुख खान को भारतीय टीम में शामिल करो. इनके बिना बड़े टूर्नामेंट जीतना मुश्किल होगा.

सबा करीम ने एक शो पर रहा- मुझे लगता है कि अब युवा क्रिकेटरों को विकसित करने का समय आ गया है. भारत की मौजूदा T20 टीम में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक फिनिशर है. शाहरुख खान और राहुल तेवतिया युवा है और उनके पास कौशल है और उन्हें अधिक सुसंगत होने की जरूरत है. लेकिन हमें उन्हें विकसित करना होगा, ताकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बन सके.

ऐसा रहा है दोनों क्रिकेटरों का करियर

शाहरुख खान की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2022 में पंजाब के लिए 8 पारियों में 117 रन बनाए थे. उनका प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा, जिस वजह से उनकी टीम प्लेऑफ तक मैं नहीं पहुंच पाई थी. लेकिन राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटंस के लिए खूब धमाल मचाया. 16 मैचों में उन्होंने 217 रन बनाए थे और फिनिशर की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

इस खिलाड़ी को भी टीम में मिले जगह

सबा करीम ने शाहरुख खान और राहुल तेवतिया के अलावा भारतीय टीम में रवि बिश्नोई को शामिल करने की भी बात कही. वह इस स्पिनर को तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए देखना चाहते हैं. बता दें कि रवि बिश्नोई अब तक 10 टी20 मैचों में 16 विकेट ले चुके हैं. उनका यह भी कहना है कि रेड बॉल क्रिकेट में भी रवि बिश्नोई को अच्छा करना होगा और उन्होंने अभी तक ऐसा कुछ किया नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.