वीडियो: चेन्नई की हार में विलेन बना ये खिलाडी, कप्तान धोनी ने सरेआम ले लिया नाम

क्रिकेट खबर:-चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल-2023 के मुकाबले में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स ने 32 रनों से हरा दिया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने 5 विकेट पर 202 रन बनाए, जिसके बाद चेन्नई टीम 6 विकेट पर 170 रन ही बना पाई. इसके बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हार की वजहों पर चर्चा की.

यशस्वी बने प्लेयर ऑफ द मैच

राजस्थान रॉयल्स के लिए युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 43 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 77 रन बनाए. उनके अलावा ध्रुव जुरेल ने 15 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 34 रन बनाए. देवदत्त पडिक्कल 13 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद लौटे. लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन शिवम दुबे ने बनाए. उन्होंने 33 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्के लगाकर 52 रन बनाए. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 29 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन जोड़े. एडम जम्पा ने 3 विकेट लिए.

 

हार पर ये बोले धोनी 

 

हार के बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, ‘यह (लक्ष्य) थोड़ा ज्यादा था. कारण था पहले छह ओवर हमने बहुत अधिक रन दिए, लेकिन साथ ही पिच उस समय बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छी थी. उन्हें पार प्लस स्कोर मिला और हम रन नहीं रोक पाए. मुझे लगा कि उनकी (पथिराना) गेंदबाजी बहुत अच्छी थी, ऐसा नहीं है कि उन्होंने खराब गेंदबाजी की. स्कोरकार्ड यह नहीं दिखाता कि उन्होंने कितनी अच्छी गेंदबाजी की।

इस खिलाड़ी का लिया नाम

धोनी ने राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘यशस्वी ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजों ने भी अच्छा खेल दिखाया. जोखिम लिया, हमारे गेंदबाजों के खिलाफ यह थोड़ा आसान था क्योंकि हमें सही लेंथ का आकलन करना था. फिर भी यशस्वी ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और अंत में जुरेल ने योगदान दिया.’

पॉइंट्स टेबल में हुआ बदलाव 

संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने इसी के साथ 8 मैचों में 5वीं जीत दर्ज की, जिससे अब उसके 10 अंक हो गए हैं. राजस्थान पॉइंट्स टेबल में फिर से टॉप पर पहुंच गया है. चेन्नई को सीजन में तीसरी हार झेलनी पड़ी. दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेल रही इस टीम के भी 10 अंक हैं. अब चेन्नई तीसरे नंबर पर खिसक गई है. गुजरात टाइटंस के भी 10 अंक हैं जो तालिका में दूसरे नंबर पर है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.