वीडियो: BCCI ने WTC फ़ाइनल के लिए 19 सदस्यीय नई टीम इंडिया का किया ऐलान, अजिंक्य के बाद अब इस खिलाड़ी को मिला बड़ा मौका

क्रिकेट खबर:- सरफराज खान: कहते है जब आप पूरी सिद्दत से किसी चीज को पाने की कोशिश मे लगे हुए है फिर भी वो चीज न मिले तो निराश न होइए क्योंकि समय ने आपके लिए कुछ बड़ा सोच रखा है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण देखने को मिला। बीते मंगलवार को बीसीसीआई ने इंग्लैंड के द ओवल मे होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिंप के लिए खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया।

 

जिसमें रणजी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन से फैंस के दिल में जगह बनाने वाले खिलाड़ी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) नदारद दिख रहे थे जिसके बाद फैंस काफी निराश भी हुए थे। लेकिन आज गुरुवार को बीसीसीआई ने कुछ और खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की है जिसको देखकर फैंस काफी खुश हो गए हैं। क्या है पूरी खबर आइये जानते हैं।

 

सरफराज खान को WTC के टीम मे किया गया शामिल

 

सभी खिलाड़ी को सामान्य सीरीज मे डेब्यू करने का मौका मिलता है लेकिन कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को ही किसी स्पेशल टूर्नामेंट मे डेब्यू का मौका प्राप्त होता है। सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। आज 27 अप्रैल को बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम के अलावा चार और खिलाड़ियों की घोषणा किया है जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशीप के दौरान भारतीय टीम के लिए स्टैन्डस बाई पर होगी। इस लिस्ट मे सरफराज का भी नाम शमिल है। इससे पहले जब बीसीसीआई ने टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा किया था तो उसमे भी काफी समय से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल था।

 

अब सरफराज खान के नाम के साथ बीसीसीआई ने टीम इंडिया के 19 सदस्यीय टीम को पूरा कर दिया। इस चार अतिरिक्त बल्लेबाजो मे सरफराज खान, ईशान किशन, मुकेश कुमार और ऋतुराज गायकवाड को शामिल किया गया। तो यदि सीधे शब्दों मे कहे तो ये खिलाड़ी WTC के लिए टीम इंडिया मे खेलने के लिए स्टैन्डस बाइ पर रहेंगे और यदि कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो ये खिलाड़ी उनकी जगह लेंगे।

शानदार रहा है सरफराज खान का क्रिकेट प्रदर्शन

हाल मे समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी मे सरफराज ने शानदार प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट के अंत मे 9वें सबसे किया रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। फैंस इनके सभी मैच मे प्रदर्शन को देखकर काफी खुश रहते थे। सरफराज ने अभी तक कुल 3 शतक और 1 अर्धशतक ठोके हैं। उन्होंने अब तक 37 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 79.65 की औसत से 3505 बनाए हैं ।साल 2020 में यूपी के खिलाफ ट्रिपल सेंचुरी जमाई थी। इसके अलावा 2022 में सरफराज ने सबका ध्यान खींचते हुए दो डबल सेंचुरी लगाया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.