इस पूर्व दिग्गज ने गुस्से में कहा- कोहली-धोनी की पूजा करना बंद करो, जानें पूरा माजरा

भारत में क्रिकेट का खेल और क्रिकेटर कितने लोकप्रिय हैं, यह तो आप सभी जानते हैं. क्रिकेटरों को तो भगवान की तरह पूजा जाता है. लेकिन हाल ही में एक क्रिकेटर ने गुस्से में इस बात पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अब लोगों को धोनी-कोहली की पूजा करना बंद कर देना चाहिए और पूरी टीम के खिलाड़ियों को सपोर्ट करना चाहिए. आइए जानते हैं

ये है पूरा माजरा

दरअसल, भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में यह बात कही है कि भारतीय क्रिकेटरों की हीरो की तरह पूजा करना अब लोगों को बंद कर देना चाहिए. हमें कपिल देव, धोनी, विराट कोहली जैसे बड़े स्टार खिलाड़ियों को छोड़कर अब क्रिकेट और टीम पर बात करनी चाहिए और किसी एक खिलाड़ी पर फोकस करने की जगह टीम और सभी खिलाड़ियों पर ध्यान देना चाहिए, जिन्होंने थोड़ा बहुत ही योगदान क्यों ना दिया हो.

विराट के शतक की सबने तारीफ की, लेकिन भुवनेश्वर को भूल गए

गौतम गंभीर ने कहा- पूरी भारतीय क्रिकेट टीम हीरो होनी चाहिए, ना की कोई एक विशेष खिलाड़ी. पूरी टीम को बड़ा बनाने पर काम करना चाहिए. विराट कोहली ने जब अफगानिस्तान के विरुद्ध अपना 71वां शतक लगाया था तो सबने उनकी तारीफ की. लेकिन लोग भुवनेश्वर कुमार को भूल गए, जिन्होंने उसी मैच में 5 विकेट चटकाए थे. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं इकलौता था, जिन्होंने कमेंट्री के दौरान भुवनेश्वर कुमार की चर्चा की थी.

क्रिकेट की होनी चाहिए पूजा, ना कि क्रिकेटरों की

गौतम गंभीर ने तो यह भी कहा कि विराट कोहली के शतक लगाने पर देश भर में जश्न मना. लेकिन अब यह सब करना बंद करना होगा. अब समय आ गया है कि क्रिकेट की पूजा की जाए, ना कि क्रिकेटरों की, क्योंकि कोई भी टीम केवल एक खिलाड़ी के दम पर सफल नहीं होती. बल्कि ड्रेसिंग रूम में बैठे सभी लोगों का उसमें योगदान होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.